Chandrayaan-3: चंद्रयान-3 का विक्रम लैंडर चंद्रमा पर सफलतापूर्वक उतरा, पूरा भारत मना रहा खुशियां

भारत ने बुधवार को चंद्रमा पर अंतरिक्ष यान को उतारने के अपने दूसरे प्रयास में सफलता प्राप्त की, जिसे चंद्रमा के अन्वेषण और देश की अंतरिक्ष शक्ति के रूप में स्थिति के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। इसरो के चंद्रयान-3 अंतरिक्ष यान ने बुधवार को स्थानीय समयानुसार शाम 6:04 बजे (12:34 GMT) चंद्रमा के दक्षिण ध्रुव पर उतरने का प्रयास किया। इसरो ने कहा कि वह अंतरिक्ष यान के स्वचालित लैंडिंग अनुक्रम को सक्रिय करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो एक एल्गोरिदम को ट्रिगर करेगा जो एक बार निर्धारित स्थान पर पहुंचने के बाद लैंडिंग में मदद करेगा।

चंद्रयान-3 का विक्रम लैंडर चंद्रमा पर सफलतापूर्वक उतर गया है। लैंडिंग का समय स्थानीय समयानुसार शाम 6:04 बजे था। इसरो ने कहा कि लैंडिंग पूरी तरह से स्वचालित थी और सभी मानकों का अनुपालन किया गया था। चंद्रयान-3 के साथ एक रोवर भी है, जिसे लैंडर से कुछ दिनों बाद छोड़ा जाएगा। रोवर चंद्रमा की सतह पर अन्वेषण करेगा और वैज्ञानिक जानकारी एकत्र करेगा। भारत को इस सफलता के लिए दुनियाभर से बधाई मिल रही है!

#Chandrayaan
-3 #mission Soft-landing #LIVE Telecast #भारत के गौरव #चंद्रयान_3 की सॉफ्ट लैंडिंग का लाइव प्रसारण। ISRO Official के सहयोग से।

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने