सेकण्ड विंटेज एण्ड क्लासिकल बाइक शो का समापन

जयपुर।  विंटेज का नाम आते ही पुराना दौर जेहन में आ जाता है, जब विंटेज बाइक्स की बात हो तो उसकी आवाज और उसकी डिजाइन एक लम्बी याद छोड़ जाती है। विंटेज बाइक्स के नायाब काफिला गुलाबीशहर के होटल खासाकोठी में दिखाई दे रहा है। कॉनवेय कंट्रोल क्लब और पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित किए जा रहे सेकण्ड विंटेज एण्ड क्लासिकल बाइक शो का समापन रविवार को हुआ।

इस प्रदर्शनी में देशभर से १०० से अधिक विंटेज, क्लासिक, मॉडन और मोडिफाई बाइक्स को प्रदर्शित किया गया है। प्रदर्शनी में हर बाइक अपनी विशेष दास्तां को अभिव्यक्त करती नजर आ रही है। विंटेज में १९३३ से लेकर १९६५ तक की बाइक्स आकर्षण का केन्द्र हैं। विंटेज बाइक ऑनरर्स की माने तो यह शो विंटेज की रखरखाव और उनसे जुड़े पैशन को बयां करता दिखा।

हारर्ले डेविडसन का जलवा
बाइक शो में आगरा से संचित कुमार ने हारले डेविडसन का सबसे पुराना मॉडल पेश किया है। यूएसए कंट्री की १९४३ मॉडल की इस बाइक में ७५० सीसी का इंजन लगा हुआ है। शो में लोगों को हारर्ले डेविडसन का यह मॉडल आकर्षण का केन्द्र रहा। शो में बॉबी राजदूत भी खासा आकर्षित करती दिखाई दी। पूरे शो में ५ बॉबी राजदूत को प्रदर्शित किया गया है। बॉबी राजदूत ने बॉबी फिल्म के हीरो षि कपूर की यादों को ताजा किया। कई विंटेज बाइक ऑनर्स ने शो में अपनी बाइक्स को अपन-अपने अंदाज में चलाकर दिखाया।

जोजो ने दिखाया स्टंट

गुलाबीशहर के युवा बाइक स्टंटर जोजो ने शो के दौरान अपने लाजवाब स्टंट से सभी को अपना दीवाना बनाया। जोजो ने अपनी बाइक पर अप-डाउन, स्ट्रेट, फोलोअर, मूविंग और ब्रेक ऑन द स्पॉट वाले स्टंट दिखाकर वाहवाही लूटी। शो में विंटेज बाइकर्स ने भी अपना जलवा बिखरते हुए कइ्र पकार के स्टंट दिखाए।


विंटेज राइड को बीएल सोनी ने दिखाई हरी ङांडी


कॉनवेय कन्ट्रोल क्लब के उपेन्द्र शास्त्री ने बताया कि शो रविवार को शहर में सडक़ सुरक्षा के लिए विंटेज बाइक्स की रैली भी आयोजित की गई। रैली को पुलिस कमिशनर बीएल सोनी ने हरी ङांडी दिखाकर खासाकोठी से रवाना किया। रैली पांचबत्ती, अजमेरी गेट, अल्बर्ट हॉल, स्टेच्यू सर्किल, अमर जवान ज्योति होते हुए वापिस खासाकोठी पहुंची। शो में आकर्षण का केन्द्र द्वितीय विश्व युद्ध के समय प्रयोग में आई १९३३ की पैरा टूपर रही। यह ऐतिहासिक बाइक जयपुर के बिरजू सिंह की है और आज भी उसी फोरमेट में चलती है। शो में सबसे बड़ी बाइक बदनौर के वीपी सिंह की इंडियन बोनी रही। प्रदर्शनी के दौरान गोल्फ क्लब के प्रसिडेंट ठाकुर विक्रम सिंह थलतारा जज के रूप में मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंनेे बेस्ट मेंटेंन बाइक, बेस्ट बाइक ऑफ द शो और बेस्ट रीस्टोरेशन बाइक का चुनाव किया। रविवार को प्रिसेज दीया कुमारी इन पुरस्कारों को प्रदान करेगी।

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

और नया पुराने